ऐसा पहले कभी नहीं - प्यार से भरा सपना


एपिसोड शीर्षक: दुल्हन की तैयारी

थीम: ठीक है, निशा। मैं तुम्हारी ये ख्वाहिश पूरी करने के लिए तैयार हूँ।"

(फिर निशा रोहित को साड़ी पहनाती है और उसे एक दुल्हन की तरह तैयार करती है। रोहित उसे बड़े प्यार से देखता है जबकि निशा उसे चुम्मी देती है।)

निशा: "चलो, रोहित। हमें एक स्पेशल रात बनानी है।"

(रोहित बाथरूम से बाहर निकलता है और निशा को उसे उसकी आँखों में चमकते हुए देखती है।)

रोहित: "निशा, क्या हो रहा है?"

निशा: "तुम देखोगे।" (वह उसके पास चलती है और उसके बाल संवारना शुरू करती है।) "तुम जानते हो, रोहित, मैं हमेशा साड़ियों से प्यार करती थी। वे इतनी शानदार और सुंदर होती हैं। और आज, मैं चाहती हूँ कि तुम भी उन खूबसूरती को महसूस करो।"

रोहित: (मुस्कुराते हुए) "ठीक है, मैं क्या करूँगा?"

निशा: "मैं तुम्हें एक दुल्हन की तरह तैयार करना चाहती हूँ, रोहित। मैं एक साड़ी तुम्हारे ऊपर ड्रेप करना चाहती हूँ और तुम्हें रात के लिए एक रानी की तरह महसूस करवाना चाहती हूँ।"

रोहित: (हैरान होते हुए) "रुको, क्या? क्या तुम सच में?"

निशा: (सिर हिलाते हुए) "बिल्कुल! तुम हमेशा मेरे लिए इतना करते हो, और मैं हमारी सालगिरह पर तुम्हारे लिए कुछ विशेष करना चाहती हूँ।"

रोहित: (अत्यंत भावुक होते हुए) "निशा, तुम मेरी जिंदगी का सबसे अहम हिस्सा हो। मैं हमेशा तुम्हारे साथ हूँ और हमेशा रहूँगा।"

निशा: (प्यार से मुस्कुराते हुए) "तो चलो, रोहित। हम इस स्पेशल रात का लुत्फ उठाते हैं।"

(फिर निशा रोहित को दुल्हन की तरह सजाती है और रोहित बहुत खुश होता है। वह दोनों रोमांटिक गाने सुनते हैं और एक दूसरे के साथ वक्त बिताते हैं।)

अध्याय 2 - चेहरे के पीछे की कहानी

एपिसोड शुरू होता है जहाँ निशा रोहित के चेहरे को मेकअप से सजाने के दौरान उससे बात करती हुई दिखाई देती है। रोहित निशा के आँखों में देखता है और उसे उसकी खूबसूरत आँखों के बारे में बताता है जिससे निशा के चेहरे पर मुस्कान आती है।

निशा रोहित से अपने डर के बारे में बात करती है और उसे बताती है कि वह उसके लिए कितना महत्वपूर्ण है। उसे यह भी पता है कि रोहित खुद कुछ खोने का डर महसूस कर रहा है जब वह उसके साथ होती है। लेकिन निशा उसे वादा करती है कि वह उसके साथ हमेशा रहेगी।

इस दृश्य के बीच में, निशा रोहित को मेकअप करती हुई उसकी आँखों में अपनी प्रेम भरी नजरों से देखती है। वह रोहित से बात करती है और उसे बताती है कि उसे बस उसके साथ ही खुशी मिलती है। रोहित निशा के आँखों में उसकी प्रेम भरी नजरों को देखता है और उसके साथ हमेशा रहने का वादा करता है।

********************************†****************
निशा: रोहित, तुम्हारे चेहरे को सजाने से मुझे बहुत खुशी मिलती है।
रोहित: तुम्हारी आँखों में देखकर मेरे दिल में एक अलग सी खुशी होती है।
निशा: मुझे पता है कि तुम मेरे डर को समझते हो।
रोहित: हां, मुझे पता है कि तुम्हारे बिना मेरी जिंदगी अधूरी है।
निशा: और मुझे पता है कि तुम्हारे बिना मेरी जिंदगी भी अधूरी है।
रोहित: तुम्हारे साथ होने से मेरी जिंदगी का मतलब बदल गया है।
निशा: और तुम्हारे साथ होने से मेरे सभी ख्वाब सच हो गए हैं।
रोहित: हमेशा याद रखना कि मैं तुम्हारे साथ हूँ, हमेशा रहूंगा।
निशा: तुम मेरे लिए सब कुछ हो, तुमसे बेहतर कोई नहीं हो सकता।
रोहित: तुम मेरे लिए भी सब कुछ हो, तुम्हारे बिना मेरी जिंदगी अधूरी है।
निशा: हमेशा साथ रहेंगे?
रोहित: हमेशा साथ रहेंगे, जिंदगी भर।

********************************†****************
"दुल्हन की तस्वीर: निशा के रोहित के व्यक्तित्व में महिलावता का नजारा"

Theme - एपिसोड शुरुआत होती है जब निशा रोहित को पेटिकोट पहनाने में मदद कर रही है। रोहित शर्माते हुए कहता है कि उसे इस पर विश्वास नहीं है और वह थोड़ा अलग महसूस कर रहा है। लेकिन निशा उसे प्रोत्साहित करती हुई बताती है कि वह बहुत ही खूबसूरत लग रहा है और वह उसके लिए सबसे सुंदर है।
फिर वह पेटिकोट को उसके चारों ओर से बांधने का काम शुरू करती है, प्लीट्स बनाते हुए और उन्हें ध्यान से टुकड़ों में छिपाते हुए। रोहित चकित होते हुए उसकी काम करते हुए देखता है और उसे थोड़ा सा घबराहट और उत्साह का मिश्रण महसूस होता है।
यह एपिसोड दो अध्यायों के बीच आता है, और यह रोहित के नए अवतार को दर्शाता है - उसे थोड़ा सा असुरक्षित महसूस करते हुए और नई चीजों के लिए तैयार होते हुए। निशा उसे प्रोत्साहित करती है और उसकी सहायता करती है ताकि वह अपनी नई उपयोगकर्ता भूमिका में स्वीचरित हो सके और खुद को पूरी तरह से ध्यान केंद्रित कर सके।

********************************†****************
निशा: रोहित, तुम इतने खूबसूरत हो रहे हो। मुझे नहीं पता था कि तुम इतनी खूबसूरती के मालिक हो।

रोहित: मैं इस पर विश्वास नहीं करता हूँ। मुझे लगता है कि मैं अजीब लग रहा हूँ।

निशा: तुम अजीब नहीं, बहुत ही खूबसूरत लग रहे हो। मैं तुम्हें एक नया नाम देना चाहती हूँ। रिया। तुम रिया बन जाओगे।

रोहित: रिया? क्यों?

निशा: क्योंकि रिया मेरे दिल के बहुत करीब है। वह मेरी ज़िन्दगी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। और अब तुम भी मेरे लिए इतना ही महत्वपूर्ण हो गए हो। तुम मेरी रिया हो।

रोहित: (अपनी पत्नी को देखते हुए) ठीक है, मैं रिया बन जाऊंगा। लेकिन मैं आपकी तुलना में कभी इतनी खूबसूरत नहीं हो पाऊंगा।

निशा: (प्यार से) मेरे प्यारे रिया, तुम मेरे लिए सबसे खूबसूरत हो। अब थोड़ा देर बैठो, मैं तुम्हें और खूबसूरत बनाती हूँ।

रोहित को रानी बनाना

दृश्य: निशा रोहित के सिर पर सजाने के काम को समाप्त करते हुए और फिर उसे एक नई दुल्हन की तरह ढंग से सजाने लगती है।

निशा: (रोहित को बाजुबंद पहनाते हुए) देखो, तुम एक राजकुमार की तरह लग रहे हो।

रोहित: (खुशी से मुस्कुराता हुआ) तुम्हारी वजह से।

निशा: (माथे पर सींगियाँ फेरते हुए) मुझे नहीं पता था कि तुममें इतनी खूबसूरति होगी। मुझे तुमसे प्यार होता है, रोहित।

रोहित: (निशा के पैर छूते हुए) तुम मेरी जान हो। मुझे नहीं पता था कि मुझमें यह सब होगा, लेकिन जो कुछ भी हो रहा है, वह मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूँ।

निशा: (रोहित को साड़ी पहनाते हुए) अब मेरे साथ चलो। आज रात कुछ खास होने वाला है।

रोहित: (खुशी से मुस्कुराता हुआ) कुछ और खासतर होने वाला है, मेरी रानी। मैं तुम्हें हमेशा खुश रखूंगा।

निशा: (उसके काम को देखते हुए) "तुम राजकुमार जैसे लग रहे हो, रोहित।"

(निशा रोहित के सिर पर पेटिकोट सजाती है और उसे ठीक करती है। उसके बाद वह उसे एक खूबसूरत आभूषण देती है जो उसे पहनना होगा।)

निशा: (उसे देखते हुए) "तुम बहुत ही शानदार लग रहे हो, रोहित। मुझे विश्वास नहीं होता कि तुम मुझसे मिलने के लिए इतना समय ले लिया। तुम्हारे जैसे दोस्तों को अपने जीवन में हमेशा रखना चाहिए।"

रोहित: (उसके सुंदर बाजुबंद को देखते हुए) "तुम्हारी कलाकारी ने मुझे एक नयी दुनिया में ले जाया है, निशा। मैं नहीं जानता था कि मैं इतनी खूबसूरत लग सकता हूँ।"

(वह उसकी आँखों में देखता है और उसके हाथ में से आभूषण लेता है।)
के हाथों को थामते हुए कहता है) -

रोहित: (उत्सुकता से) "तुम्हारी इस काबिलियत पर मैं निहारता हुआ हूँ जो मुझे अब तक नहीं पता थी। तुम्हारे हाथों से ये सभी आभूषण एक नयी जिंदगी की तरह हैं, मेरी नयी जिंदगी की तरह।"

निशा: (उसका हाथ थामते हुए) "तुम्हारे इस नये अवतार में देखना अभी और भी बेहतर होगा। आज के बाद मैं तुम्हें हमेशा इस रूप में देखना चाहती हूँ, क्योंकि तुम इसमें बहुत खूबसूरत लगते हो। ये साड़ी और अभूषण नहीं, ये मेरा प्यार है जो मैं तुम्हें दे रही हूँ।"

रोहित: (अपनी पत्नी को गले लगाते हुए) "तुम्हारा प्यार मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण है, और मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूँ। मुझे अपनी जिंदगी का सबसे अच्छा तोहफा तुमने दे दिया है, जो मैं कभी नहीं भूलूंगा।"

निशा: (उसे अपनी बाहों में लेते हुए) "मैं हमेशा तुम्हारा साथ दूंगी, जो भी हो जाये। हम एक दूसरे के साथ हमेशा खुशरहेंगे। तुम मेरी जान हो, रोहित।"

रोहित: (निशा को अपनी गोद में लेते हुए) "हाँ, मैं तुम्हारी जान हूँ। तुम्हारे बिना मेरी जिंदगी अधूरी है। मैं तुम्हें खोना नहीं चाहता। तुमने मुझे एक नई ज़िन्दगी दी है, निशा। तुम्हारी वजह से मैं अब खुश हूँ और ज़िन्दगी का हर पल जीना चाहता हूँ।"

निशा: (रोहित के मुँह पर चुंबन देते हुए) "मुझे विश्वास है कि तुम हमेशा मेरे साथ होगे। तुम्हारे साथ जीवन बहुत ही सुखद है।"

रोहित: (निशा को आलिंगन करते हुए) "हाँ, हम सब कुछ साथ में करेंगे। हमारी ज़िन्दगी एक साथ ही चलेगी।"

निशा: (दूर से देखते हुए) "अब चलो, हमें देर हो रही है। हमें अपनी शादी के लिए तैयार होना होगा।"

रोहित: (निशा को देखते हुए मुस्कुराते हुए) "ज़रूर, जान। हम तैयार हो जाएंगे। तुम्हारी वजह से मैं अब अपनी शादी के दिन को बहुत ही यादगार बनाना चाहता हूँ।"

********************************†****************

"प्रेम के पवित्र मोमेंट्स: एक नए विवाहित जोड़े का अनुभव" (Sacred Moments of Love: The Experience of a Newlywed Couple)

वह अपनी आँखों में निहारता है, तो वह अपने जीवन के सबसे खुशनुमा पलों में से एक को जीता हुआ महसूस करता है।)
रोहित: (अपने हृदय से निकलते हुए) "तुम मेरे जीवन का सबसे अनमोल रत्न हो, निशा। तुम मेरे सबसे करीबी और प्यारे इंसान हो। मैं तुम्हें हमेशा सम्मान और प्यार करूँगा।"
निशा: (अपनी आँखों में खुशी और प्यार भरे आंसू लेकर) "मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूँ, रोहित। तुम मेरे लिए सब कुछ हो।"
(वे एक दूसरे के आँगन में आँखें मिलाते हैं और एक दूसरे को एक लंबी गले लगाते हैं, जैसे दो प्रेमी एक दूसरे को दिल से चाहते हैं।)

रोहित: "तुम मेरे जीवन का सबसे अनमोल रत्न हो, निशा। तुम मेरे सबसे करीबी और प्यारे इंसान हो।"
निशा: "मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूँ, रोहित। तुम मेरे लिए सब कुछ हो।"
(वे एक दूसरे की आँखों में खुशी और प्यार भरे आंसू देखते हैं)
रोहित: "तुम्हारे होने से मेरा जीवन बद
रोहित: "तुम्हारी मोहब्बत ने मुझे एक नयी ज़िन्दगी दी है, निशा। मैं तुमसे इतना प्यार करता हूँ कि मुझे अपने आप पर गर्व होता है।"

(रोहित अपनी पत्नी को एक नजर से देखता है और फिर उस

"प्रेम के पवित्र मोमेंट्स: एक नए विवाहित जोड़े का अनुभव" (Sacred Moments of Love: The Experience of a Newlywed Couple)

रोहित: "तुम्हारे होने से मेरा जीवन बदल गया है, निशा। मैं जानता हूँ कि मैं तुम्हारे लिए जो कुछ भी करूँगा, वह सीमित होगा। परंतु आज मैं तुम्हें एक अहम फैसला बताना चाहता हूँ।"
निशा: "क्या फैसला, रोहित?"
रोहित: "मैं फिर से तुम्हारा पति बनना चाहता हूँ। मैं जानता हूँ कि हम इस रिश्ते के लिए कितनी देर कर चुके हैं, लेकिन मैं अपनी गलती सुधारना चाहता हूँ। मेरा मानना है कि मैंने तुम्हें अपने जीवन से दूर कर दिया था, जो मैं अब ठीक करना चाहता हूँ। मैं तुम्हारे बिना नहीं रह सकता, निशा। मैं तुम्हें फिर से अपना बनाना चाहता हूँ।"
निशा: (अपनी आँखों में खुशी और आंसू लेकर) "तुम सच में मुझे वापस पाना चाहते हो, रोहित?"
रोहित: "हाँ, निशा। मैं तुम्हें फिर से अपना बनाना चाहता हूँ। यह हमारी शादी की सालगिरह है, इसलिए मैं इस मौके पर तुम्हारा पति फिर से बनना चाहता हूँ।"
(वे एक दूसरे के आँगन में हंसते खेलते हुए जाते हैं, रोहित निशा का हाथ पकड़ते हुए)

रोहित: "आज के दिन मैं अपनी दुनिया का सबसे भाग्यशाली आदमी हूँ कि मैंने तुम्हें फिर से अपनी जिंदगी में लाया है।"

निशा: (बिना सोचे समझे) "हाँ, क्या पता था कि एक दिन तुम मेरी बहू बनोगे।"

रोहित: (शर्माते हुए) "हाँ, पता नहीं कैसे मेरी दादी ने यह सब सोच लिया था।"

निशा: (हंसते हुए) "दादी को तो तुमसे बहुत प्यार है।"

रोहित: "और मुझे भी तुमसे बहुत प्यार है।"

निशा: (प्यार भरे नज़रों से उसे देखते हुए) "तुम्हें जो करना है, कर सकते हो। मैं तुम्हारा हमेशा साथ दूँगी।"

रोहित: (खुशी भरे आंसू लेकर) "तुम्हारे होने से मेरा जीवन बदल गया है, रिया। तुम्हारे साथ हर पल खुशी और प्यार से भरा होता है। तुम मेरी जान हो, मेरी सारी दुनिया हो।"

निशा: (खुशी और प्यार से उसे देखते हुए) "तुम मेरी जान हो, मेरी सारी दुनिया हो।"

कनिका: "निशा, अब रोहित के लिए सिंदूर लाओ और मंगलसूत्र बांधो।"
(निशा रोहित के माथे में सिंदूर लगाती है और मंगलसूत्र बांधती है।)
निशा: "तुम अब मेरे पति बन गए हो। मैं तुम्हें हमेशा खुश रखूँगी।"
(फिर वे चारों ओर से अग्नि के आसपास सात फेरे लेते हैं जो उनके प्रेम की गहराई और मजबूती को दर्शाते हैं।)
निशा: "तुम्हें मेरी जान भी प्यारी है, रोहित।"
(अंत में, निशा रोहित के घूंघट को उठाती है जो एक हंसी और प्यार भरी नजर से उसके चेहरे को छूता है।)

(वे एक दूसरे के अंतिम फेरे के बाद, निशा रोहित के घूंघट को उठाते हुए बोलती हैं, "तो कैसा लग रहा है तुम्हें मेरे बनने का अनुभव?"
रोहित शर्माते हुए उत्तर देते हैं, "बहुत अच्छा लग रहा है। तुम जैसी ब्राइड को ढूंढना मेरे लिए सबसे बड़ी खुशी है।"
निशा मुस्कुराती हुई उत्तर देती हैं, "अब तो तुम ने खुद ही बता दिया कि मैं सबसे अच्छी ब्राइड हूँ।"
दोनों एक दूसरे को जादू से देखते हैं और अपने हाथों में हाथ लेकर अपनी ज़िन्दगी की नई शुरुआत करते हैं।

इस अनूठे शादी के दौरान हंसी और प्यार ने एक साथ अपनी जगह बनाई रखी थी। निशा ने रोहित को अपनी दुनिया का सबसे प्यारा गिफ्ट दे दिया था, और रोहित अब उसके साथ अपनी नई ज़िन्दगी का आनंद लेने के लिए तैयार था।

निशा रोहित के हाथ पकड़ते हुए बोलती है, "चलो अब हमें हमारे बेडरूम की ओर जाना चाहिए।" वे एक दूसरे के साथ हाथ मिलाकर बेडरूम की ओर बढ़ते हैं, जैसे कि दो प्रेमी एक दूसरे के साथ अपने जीवन का नया अध्याय शुरू कर रहे हों।

Comments